Mahindra Scorpio S3+ वेरिएंट हुआ लॉन्च, कीमत 11.99 लाख

0
375

यह रहस्य नहीं है कि महिन्द्रा और महिन्द्रा (Mahindra & Mahindra) भारत में अपनी लोकप्रिय एसयूवी महिन्द्रा स्कॉर्पियो (Mahindra Scorpio) के नए जेनरेशन को लाने की योजना बनाई है और इसके नए मॉडल को भारत की सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। दरअसल यह एसयूवी अपने कॉम्पिटेटर के मुकाबले काफी पुरानी लगती है। इसलिए कंपनी इसे अपडेट कर रही है। उम्मीद है महिन्द्रा स्कॉर्पियो के नए जेनरेशन को जून 2021 से पहले लॉन्च किया जा सकती है, लेकिन एकंपनी स्क़ॉर्पियो के नए जेनरेशन को लॉन्च करने से पहले भारत में स्कॉर्पियो के नए वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है, जो कि इस कार का सबसे सस्ता वेरिएंट भी होगा। स्कॉर्पियो का यह नया एंट्री लेवल वेरिएंट S3+ वेरियंट है, जिसकी कीमत 11.99 लाख (एक्स-शोरूम) रूपए तय की गई है। बता दें कि स्कॉर्पियो एसयूवी सेगमेंट में कंपनी की सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है और भारत में इसका बड़ा कस्टमर बेस है। इसलिए इसके सस्ते वेरिएंट पर दांव खेलना कंपनी की रणनीति का एक नया हिस्सा प्रतीत होता है।

बता दें कि साल 2002 से ही भारत में उपलब्ध महिंद्रा स्कॉर्पियो वर्तमान में खरीददारों के लिए अब S3+, S5, S7, S9 और S11 के 5 वेरियंट्स में उपलब्ध है, जिसकी कीमत क्रमश: 11.99 लाख रूपए, 12.67 लाख रुपये, 14.73 लाख रुपये, 15.36 लाख रुपये और 16.53 लाख (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) रुपये है। कंपनी ने पिछले साल स्क़ॉर्पियो के बीएस6 एडिशन को भी भारत में लॉन्च किया था। बीएस6 में अपडेट के बाद स्कॉर्पियो को पावर देने के लिए 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन मिलता है, जो कि 120 बीएचपी की पावर और 289 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है और यह 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जबकि अन्य ट्रिम में यह 138bhp का पावर और 320 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है और 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलता है। बीएस6 मॉडल में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन नहीं है, जबकि बीएस4 मॉडल में 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता था।

बेस वैरिएंट होने के नाते, महिंद्रा स्कॉर्पियो S3 + में कई फीचर्स सूची नहीं है, लेकिन यह 17 इंच के स्टील व्हील, एलईडी टेल लैंप, एचवीएसी (हीटिंग, वेंटिलेशन और एसी), पावर विंडो, डुअल एयरबैग, एबीएस, सीलबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट और इंटलिपार्क जैसी सुविधाओं के साथ आता है। यह सात और नौ साइड-फेसिंग सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.