इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के सातवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम का आमना-सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। नए कप्तान ऋषभ पंत की अगुवाई में दिल्ली ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया है। वहीं, कप्तान संजू सैमसन की शतकीय पारी के बावजूद राजस्थान रॉयल्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में जहां पंत की टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी, तो संजू सैमसन बतौर कप्तान आईपीएल में राजस्थान को पहली जीत दिलाने चाहेंगे।

बेन स्टोक्स के रूप में लगा राजस्थान को बड़ा झटका

राजस्थान रॉयल्स को पहले मैच गंवाने के साथ-साथ ही बेन स्टोक्स के टूर्नामेंट से बाहर होने पर बड़ा झटका लगा। स्टोक्स उंगली में फ्रैक्चर होने के चलते आईपीएल 2021 से बाहर हो गए हैं। स्टोक्स की भरपाई करना टीम के लिए काफी मुश्किल काम होगा। हालांकि, लिविंगस्टोन उनकी जगह पर एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं। संजू सैमसन इस मैच में शिवम दुबे, जोस बटलर जैसे धाकड़ बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे। वहीं, डेब्यू मैच में चेतन सकारिया ने बढ़िया गेंदबाजी की थी, लेकिन उनको बाकी बॉलरों का साथ नहीं मिल सका था। आईपीएल इतिहास के सबसे मंहगे खिलाड़ी क्रिस मौरिस से टीम को इस मुकाबले में काफी उम्मीदें होंगी। 

दमदार फॉर्म में दिल्ली

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने सीएसके के खिलाफ बेहद आसानी के साथ जीत हासिल की थी। क्रिस वोक्स और आवेश खान की गेंदबाजी में धार नजर आई थी और दोनों ही तेज गेंदबाज काफी किफायती भी रहे थे। हालांकि, अनुभवी स्पिन गेंदबाज आर अश्विन और अमित मिश्रा की पिछले मैच में जमकर पिटाई हुई थी। बल्लेबाजी में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ जबर्दस्त फॉर्म में दिखाई दिए थे और दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 138 रनों की तूफानी पार्टनरशिप की थी। मिडिल ऑर्डर में टीम के पास अजिंक्य रहाणे का अनुभव है, जबकि कप्तान पंत अपना दिन होने पर किसी भी गेंदबाजी अटैक की धज्जियां उड़ाने का माद्दा रखते हैं। 

कब और कहां खेला जाएगा यह मैच?
राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स  के बीच आईपीएल 2021 का सातवां मैच गुरुवार 15 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

किस समय शुरू होगा मैच?
भारतीय समयानुसार यह मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी  7:00 बजे होगा।

लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकेंगे?

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स  के बीच होने वाले आईपीएल 2021 के सातवें मैच का लाइव टेलिकास्ट आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकेंगे।

लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकेंगे?
इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी+हॉटस्टार ऐप पर देख पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.