मुंबई। कृषि कानून के विरोध में चल रहा किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। हालांकि, बुधवार को इस आंदोलन ने एक बार फिर तूल पकड़ा जब इसे विदेशी स्टार्स का समर्थन मिलना शुरू हो गया। अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना, पॉर्न स्टार मिया खलीफा और पर्यावरण संरक्षण के लिए काम करने वालीं ग्रेटा थनबर्ग ने भारत में किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया। लेकिन ग्रेटा ने अपना ट्वीट कुछ समय बाद ही डिलीट कर दिया। जिसके बाद से ट्रोलर्स ने उन्हें आड़े हाथों ले लिया। साथ ही बॉलीवुड की पंगा क्वीन कंगना रनौत ने भी ग्रेटा की जमकर चुटकी ली है और उनपर तंज कसते हुए ट्वीट किया है।

ग्रेटा थनबर्ग का ट्वीट डिलीट होने पर कंगना रनौत ने एक पत्रकार के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा है,’इस बुद्धिहीन बच्ची ने लेफ्ट के लोगों को दिक्कत में डालते हुए सबसे बड़ी गलती कर दी… चरणबद्ध तरीके से भारत को अस्थिर करने के वैश्विक प्लान का सीक्रेट डॉक्यूमेंट अटैच कर दिया… सब पप्पू एक ही टीम में हैं। हाहाहा… जोकरों का पूरा झुंड है।’ कंगना ने जिस ट्वीट को रीट्वीट किया है उसमें यह बताया गया है कि किस तरह ग्रेटा ने अपने ट्वीट को बाद में डिलीट कर दिया।

ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट में भारत की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को फासीवादी पार्टी तक करार दिया था। ग्रेटा थनबर्ग ने एक गूगल डॉक्यूमेंट फाइल शेयर की थी, जिसमें किसान आंदोलन के समर्थन में सोशल मीडिया कैंपेन का शेड्यूल शेयर किया गया था। इसके साथ ही एक्टिविस्ट ने एक शब्द टूलकिट का इस्तेमाल किया था, जिसकी वजह से भी उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

कंगना ने जिस ट्वीट को रीट्वीट किया है उसमें बताया गया है कि किस तरह ट्वीट को बाद में डिलीट कर दिया गया। वहीं, ग्रेटा थनबर्ग ने अपने ट्वीट में 26 जनवरी को दिल्ली हुई हिंसा को लेकर दावा किया है। साथ ही ग्रेटा थनबर्ग के डॉक्यूमेंट में 26 जनवरी और भविष्य में होने वाले विरोध और सड़क पर होने वाले प्रदर्शन की भी डिटेल्स थी। जिसे उन्होंने डिलीट कर दिया है। ग्रेटा थनबर्ग ने किसान आंदोलन के समर्थन में कहा था कि, ‘हम भारत में किसानों के आंदोलन के प्रति एकजुट हैं।

source news24hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.