केजरीवाल ने दिल्ली में लगाया वीकेंड कर्फ्यू, सख्ती से लागू होंगे कोरोना संबंधी नियम

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार 6 बजे तक दिल्ली में सप्ताहांत में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को कर्फ्यू के दौरान अनुमति होगी। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर कोविड संबंधी नियमों को सख्ती से लागू किया जाएगा।मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के रेस्तरां में केवल भोजन पैक कराकर ले जाने की सुविधा होगी, रेस्तरां के भीतर बैठकर खाना खाने की मनाही। दिल्ली में मॉल, जिम, स्पा, सभागार बंद रहेंगे; सिनेमाघरों में केवल 30 प्रतिशत लोगों की अनुमति होगी
दिल्ली में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए नगर निगम के प्रत्येक जोन में हर दिन केवल एक साप्ताहिक बाजार लगेगा। दिल्ली में विवाह समारोहों में शामिल होने वाले लोगों को ई-पास दिया जाएगा ताकि सप्ताहांत के कर्फ्यू के दौरान उन्हें आवाजाही में आसानी हो।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में कोविड-19 बिस्तरों की कमी नहीं है। ताजा जानकारी के अनुसार, दिल्ली में फिलहाल 5000 बेड खाली है।दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 17,282 नए मामले सामने आए जो अभी तक एक दिन में सामने आने वाले सबसे अधिक मामले हैं। साथ ही यहां 100 से मरीजों की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *