एक बार फिर राहुल गांधी के बयान से बवाल, स्मृति ईरानी ने किया पलटवार

0
296

नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा केरल में दिए गए एक बयान पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने उन पर जमकर निशाना साधा।

गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने कहा कि अगर उत्तर भारत के लोगों के प्रति हीन भावना है, तो ये उत्तर भारत में क्यों राजनीति कर रहे हैं?
भाजपा नेता ने कहा कि राहुल गांधी जिस उत्तर भारत का अपमान कर रहे हैं, उसी इलाके से उनकी माता सोनिया गांधी भी सांसद हैं। ऐसे में राहुल गांधी ने जो बात कही वह माफी के लायक नहीं है।
एक अन्य केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने भी ट्वीट कर कहा, प्लीज आप उत्तर भारत और अमेठी के लोगों को गाली मत दीजिए। अमेठी के लोगों ने आपके पूरे परिवार को इतने मौके दिए हैं। अगर आप अच्छे हैं तो भारत के हर हिस्से के लोग अच्छे हैं।’उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वयनाड से सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा था कि उत्तर भारत में उन्हें अलग तरह की राजनीति की आदत हो गई थी और केरल आना उनके लिए नए तरह का अनुभव है क्योंकि यहां के लोग मुद्दों में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं।
केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीतला के नेतृत्व में आयोजित ‘ऐश्वर्य यात्रा’ के समापन पर राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने केरल के लोगों से काफी कुछ सीखा है और यहां के लोगों की बुद्धिमतता को थोड़ा समझा है।उन्होंने कहा कि पहले 15 साल मैं उत्तर भारत से सांसद रहा। इसलिए मुझे अलग तरह की राजनीति की आदत हो गई थी। मेरे लिए केरल आना नया अनुभव था। क्योंकि अचानक मैंने देखा कि लोग मुद्दों में दिलचस्पी रखते हैं, सिर्फ दिखावे के लिए नहीं बल्कि गहनता से उस पर विचार करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.